Breaking

भाजपा सरकार ने 9 वर्षों में लोगों का जीवन सरल बनाया | नायब सैनी

देश-प्रदेश में भाजपा ने सुशासन और गरीब कल्याण की सरकार दी: नायब सैनी

यमुनानगर में नागरिक अभिनंदन समारोह में बोले नायब सैनी – 55 सालों से कांग्रेस गरीब को छलती आ रही है

चंडीगढ़, 18 नवंबर

भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने कहा है कि नौ वर्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने सेवा, सुशासन व गरीब कल्याण के लिए अनेकों कार्य किए हैं। इससे सिर्फ देश की तस्वीर ही नहीं बल्कि तकदीर बदल गई है। नायब सैनी ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस झूठ बोलकर सिर्फ लोगों को गुमराह करने वाली पार्टी है, लेकिन भाजपा जो भी दावे करती है उसे पूरा करके दिखाती है। प्रदेश अध्यक्ष श्री सैनी शनिवार को यमुनानगर में पार्टी कार्यालय ‘‘यमुना कमल’’ में आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर, विधायक घनश्यामदास अरोड़ा, जिला अध्यक्ष राजेश सपरा, ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कर्णदेब काम्बोज, जिला प्रभारी धूमनसिंह किरमच व अन्य पदाधिकारियों ने श्री नायब सैनी का पगड़ी बांधकर स्वागत किया। नागरिक अभिनंदन समारोह में पहुंचने से पहले श्री सैनी का रादौर व जगाधरी में विभिन्न सामाजिक संस्थाओं, पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं द्वारा भव्य स्वागत और अभिनंदन किया गया। नागरिक अभिनंदन समारोह में स्वागत से गदगद नायब सैनी ने सभी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि यह सम्मान पूरे यमुनानगर के लोगों का है और इस सम्मान को कभी कम नहीं होने दूंगा।

नायब सैनी ने कहा कि हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में तेजी से व्यवस्था में बदलाव हुआ है। भाजपा सरकार की सर्वांगीण विकास की सोच का परिणाम है कि आज लोगों का जीवन सरल हुआ है और घर बैठे ही मूलभूत सुविधाएं मिल रही है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने देश और प्रदेश हित में लिए गए ऐतिहासिक फैसलों से देश और प्रदेश की दशा-दिशा बदली है।

इन फैसलों से जन आकांक्षाओं की पूर्ति हुई साथ विश्व पटल पर देश की छवि मजबूत हुई। श्री सैनी ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत बनाने का संकल्प, उज्जवला योजना के तहत गरीब महिलाओं को गैस सिलेंडर देकर धूंआ से मुक्ति दिलाना, शौचालयों का निर्माण करवाकर महिलाओं का सम्मान बढ़ाना और हर घर में नल से जल पहुंचाने जैसे निर्णयों से लोगों का जीवन सरल हुआ है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल सरकार द्वारा पारदर्शी तरीके से कराए जा रहे कार्यों की प्रशंसा हर तरफ हो रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कल्पना से परे जनहित के काम किए हैं। कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए श्री नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस ने गरीबी हटाने का झूठा नारा दिया था। 55 सालों तक कांग्रेस ने गरीब का कोई भला नहीं किया, उलटा गरीबों से दूर भागती रही। कांग्रेस शासनकाल में गरीब व्यक्ति मूलभूत सुविधाओं के लिए तरसता था। भाजपा की मोदी और मनोहर सरकार ने अंत्योदय की नीति पर चलते हुए गरीब लोगों की आर्थिक स्थिति को मजबूत किया है।

श्री सैनी ने कहा कि भाजपा शासन में गरीब व्यक्ति को अपने इलाज की चिंता नहीं है। आयुष्मान और चिरायु कार्ड से गरीब व्यक्ति निशुल्क अपना इलाज करा रहे हैं। मूलभूत सुविधाएं गरीबों के घर तक पहुंच रही है। यह बदलता हुआ हरियाणा है कि सरकार गरीबों को ढूंढ-ढूंढ कर उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचा रही है।

देश और प्रदेश के मजबूत होते इंफ्रास्ट्रक्चर पर बोलते हुए श्री नायब सैनी ने कहा कि आज पूरे हरियाणा में हाइवे, एक्सप्रेस-वे और सड़कों का जाल बिछ है। आवागमन सरल हुआ है वहीं रोजगार के अवसर बढ़े हैं। इन 9 सालों में देश और प्रदेश में बहुत बड़ा फर्क आया है। प्रदेश अध्यक्ष श्री सैनी ने कहा कि देश और प्रदेश की खुशहाली के लिए काम करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल को हम सभी कार्यकर्ताओं को मिलकर मजबूत करना है।

नायब सैनी ने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आते हैं कांग्रेस के नेता झूठ बोलने के लिए निकल पड़ते हैं। इनकी दुकान में सामान तो कोई है नहीं, सिर्फ झूठ के बलबूते पर लोगों को भ्रमित करते हैं जिसका दुष्परिणाम भोली भाली जनता को भुगतना पड़ता है। श्री नायब सैनी ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किसानों का कर्जा माफ करने का झूठा वादा पिछले चुनावों में किया था।

इस झूठ का परिणाम यह निकला कि 4500 किसानों ने राजस्थान में आत्महत्या कर ली और 1950 किसानों की जमीन सरकार ने कुर्क कर ली। प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि सभी को एकजुट होकर कांग्रेस के झूठ का पर्दाफाश करना है और भाजपा की जनहितैषी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाना है। चुनाव 2024 में डबल इंजन की सरकार द्वारा कराए गए विकास कार्य और जनहितैषी योजनाओं के बलबूते पर देश और प्रदेश में मोदी-मनोहर सरकार को फिर से बनाने का संकल्प लें।

 

For More Information Stay Updated With : newsonline.media

newsonline

Recent Posts

Kirtilals Director, Suraj Shantakumar Honoured as “Icon of the Jewellery Industry 2024” at GJS Nite

The prestigious GJS Nite, an iconic event of the India Gem and Jewellery Show (GJS),…

9 hours ago

Pradeep Aggarwal Honoured with the Prestigious “Pride of India” Title

Pradeep Aggarwal, a renowned name in the Indian Real Estate, Founder and Chairman of Signature…

10 hours ago

The Family Business: Value Creators for Decades – The Motiaz Group’s Legacy

In the real estate world, where visionary leaders transform the cities and family values drive…

10 hours ago

French Companies Demonstrate Strong Commitment to Driving India’s Growth at the 47th AGM of the Indo-French Chamber of Commerce & Industry (IFCCI)

In the presence of Chief Guest, Shri. Piyush Goyal, Union Minister of Commerce & IndustryAt…

11 hours ago

Sancta Maria Students Shine at the 2024 John Locke Institute Global Essay Prize

Sancta Maria International School is proud to announce that three of its exceptional students -…

11 hours ago

Lumpsum Calculator: Benefits and How to Use it

A lumpsum calculator is a useful tool that helps you manage your finances, especially when…

11 hours ago