Breaking

पीओके हमारा,हम इसे लेकर रहेंगे: अमित शाह |

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को करनाल में आयोजित विजय संकल्प जनसभा में उमड़े जनसैलाब को संबोधित करते हुए कहा कि पीओके हमारा है और हम इसे लेकर रहेंगे। गृहमंत्री अमित शाह ने करनाल में भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी मनोहर लाल और विधानसभा प्रत्याशी एवं सीएम नायब सिंह सैनी के लिए वोट मांगे। देश के गृहमंत्री अमित शाह ने करनाल से कांग्रेस और इंडि गठबंधन को आड़े हाथों लिया और पूछा कि जनता को बताएं कि इस घमंडिया गठबंधन का प्रधानमंत्री कौन होगा? उन्होंने कहा कि जब गठबंधन वालों से यह सवाल पूछा तो जवाब मिला कि एक-एक करके पांच प्रधानमंत्री बनाएंगे। अब राहुल गांधी को कौन समझाए कि ये परचून की दुकान नहीं, 130 करोड़ लोगों का देश है। देश ऐसे नहीं चलता। श्री शाह ने कहा कि देश की जनता को पाकिस्तान को जवाब देने वाला पीएम चाहिए। इसलिए आप 25 मई को प्रदेश की सभी 10 सीटें भाजपा को जिताएं और मोदी जी के हाथों को मजबूत करें। अमित शाह ने कांग्रेस और इनेलो का नाम लिए बिना निशाना साधते हुए कहा कि पहले हरियाणा की सत्ता में एक परिवार आता था तो वह भ्रष्टाचार फैलाता था, दूसरा परिवार सत्ता में आता था तो भाई भतीजावाद गुंडागर्दी फैलाता था। भाजपा ने इस गंडागर्दी और भ्रष्टाचार को खत्म कर दिया है। करनाल में उमड़ी भीड़ को संबोधित करते हुए श्री शाह ने कहा कि हमने करनाल को सीएम सिटी बनाया और इस बार भी करनाल ही सीएम सिटी रहेगा। श्री शाह ने कहा मुख्यमंत्री की प्रशंसा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नायब सैनी देखने में सौम्य दिखते हैं, लेकिन जब जनता की लड़ाई की बात आती है तो वह मजबूती से जनता की लड़ाई लड़ते हैं।

गृहमंत्री ने कहा कि अब मनोहर लाल दिल्ली में सेवाएं देंगे,आपकी आवाज उठाएंगे। वहीं, सैनी विधानसभा में करनाल का प्रतिनिधित्व करेंगे। इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के करनाल पहुंचने पर हरियाणा के मुख्यमंत्री और करनाल विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी नायब सिंह सैनी, करनाल लोकसभा सीट से प्रत्याशी पूर्व सीएम मनोहर लाल ने भव्य स्वागत किया। इस दौरान उनके साथ प्रदेश के कैबिनेट मंत्री महिपाल ढांडा, राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा, कृष्ण पंवार, हरविंदर कल्याण, रामकुमार कौशिक, प्रमोद विज और अर्चना गुप्ता आदि मौजूद रहे। श्री शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि “मैं राहुल बाबा को यह कहना चाहता हूं कि पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) भारत का है और रहेगा, हम इसको लेकर रहेंगे।”

कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए श्री शाह ने कहा कि राम मंदिर का कांग्रेस वालों को निमंत्रण दिया गया, लेकिन ये लोग नहीं गए। इनकी सोच ठीक नहीं है। उन्होंने लोगों से मुखातिब होते हुए कहा कि हरियाणा वालों, आपका मोदी जी पर पूरा अधिकार है। जब वह गुजरात में थे तो वहां भी हरियाणा की चिंता करते थे, जब दिल्ली आए तब भी हरियाणा की चिंता करते हैं। जब कांग्रेस की सरकार थी तो हरियाणा को 41 हजार करोड़ रुपया मिला था, अब मोदी सरकार ने 2 लाख 70 हजार करोड़ रुपया दिया। वन रैंक वन पेंशन का मसला कांग्रेस ने 40 साल लटकाया।
अमित शाह ने कहा कि हरियाणा पूरे देश की भूख भगाने वाला राज्य है। हरियाणा के किसान खाद्य भंडार भरते हैं। अन्न देने में सबसे बड़ा योगदान हरियाणा का है। हरियाणा वीरों की धरती है। यहां का वीर जवान सीमा पर तैनात है। खेलों में भी मेडल की सूची में हरियाणा नंबर वन पर है। कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को आड़े हाथों लेते हुए अमित शाह ने कहा कि वन रैंक वन पेंशन को हुड्डा ने लटकाया, कांग्रेस ने 40 साल तक ओआरओपी लटकाए रखा, लेकिन पीएम मोदी ने आते ही सुलझा दिया। श्री शाह ने कहा कि आप सभी 25 मई को कमल के फूल का बटन दबाकर मनोहर लाल को करनाल से चुनकर दिल्ली भेजें। ये आपकी आवाज दिल्ली में उठाएंगे। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की तारीफ करते हुए कहा कि मनोहर के नेतृत्व में हरियाणा ने विकास किया है, जबकि इससे पहले कांग्रेस ने प्रदेश में भ्रष्टाचार फैलाया। हरियाणा में पिछली सरकारों में नौकरी बेचने का कारोबार चलता था, मनोहर लाल ने उसे पूरी तरह खत्म कर दिया।

10 साल में विकसित हरियाणा बना

केंद्रीय गृहमंत्री ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की तारीफ करते हुए कहा कि मनोहर लाल ने हरियाणा को 10 साल में विकसित हरियाणा बनाने का काम किया है। गृहमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के 10 साल में हरियाणा को विकास के लिए 41000 करोड रुपये मिला, जबकि नरेंद्र मोदी की सरकार ने 10 सालों में हरियाणा को 2 लाख 70 हजार करोड़ रुपये विकास कार्यों के लिए दिए हैं। कांग्रेस और उसके घमंडियां गठबंधन के लोग झूठ बोलकर वोट लेने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन जनता जानती है कि इन लोगों के पास न तो नेता है और न ही नीति है। अगर यह लोग बहुमत जुटा भी लेते हैं तो इनका प्रधानमंत्री कौन होगा? उन्होंने एक-एक लोगों से नाम लेकर पूछा कि क्या शरद पवार, ममता बनर्जी, स्टालिन, अरविंद केजरीवाल, उद्धव ठाकरे या राहुल गांधी प्रधानमंत्री हो सकते हैं? इस पर जनता की तरफ से नहीं में आवाज आई।

करनाल में रैपिड रेल जल्द चलेगी

करनाल के विकास का जिक्र करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि करनाल में ढेर सारे काम हुए हैं। 57 योजनाओं को हाथ में लिया गया था और इनमें से 52 पूरी हो चुकी हैं। करनाल को स्मार्ट सिटी बनाने, करनाल में खेलो इंडिया का केंद्र बनाने का काम किया गया है। करनाल में मेडिकल यूनिवर्सिटी और बागवानी यूनिवर्सिटी स्थापित की गई है। रैपिड रेल भी जल्द चलने लगेगी। जब केंद्र में दूसरी बार नरेंद्र मोदी की सरकार बनी तो 5 अगस्त 2019 को केंद्र सरकार ने कश्मीर से धारा 370 को खत्म कर दिया। अमित शाह ने कहा कि मोदी जी ने देश को समृद्ध करने का काम किया है और अब तीसरी बार सरकार बनने पर देश की अर्थव्यवस्था को पूरे विश्व में तीसरे नंबर पर लाने का काम किया जाएगा। अयोध्या में राम मंदिर बनाने के काम को कांग्रेस ने अटकाकर, लटकाकर, भटकाकर रखा, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका रास्ता साफ किया और भगवान श्री राम अपने महल में विराजमान हो गए।

हरियाणा के धाकड़ खिलाड़ी

केंद्रीय गृहमंत्री ने हरियाणा के खिलाड़ियों को धाकड़ खिलाड़ी बताते हुए कहा कि खेलों में जब भी पदक तालिका को देखा जाता है तो उसमें हरियाणा के खिलाड़ी सबसे ऊपर होते हैं। हरियाणा में दो एयरपोर्ट, आठ मेडिकल कॉलेज, 12 हाईवे बनाने का काम मनोहर लाल की सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पिछले 10 सालों में 7 आईआईटी, 7 आईआईएम, 15 एम्स, 390 यूनिवर्सिटी और 700 मेडिकल कॉलेज बनाने का काम किया है।

 

For more information, stay updated with – Newsonline.media

newsonline

Recent Posts

FlyTrap.in Hosts Strategic Farmers’ Meet in Ramanagara & Kolar to Empower Sericulturists in Karnataka

FlyTrap.in, a globally renowned 30-year-old US Group specialising in offering a perfect and pragmatic solution…

17 mins ago

FOMO7 is the Title Sponsor of Trichy Grand Cholas in TNPL

FOMO7, a premium online sports prediction and gaming platform, is the new Title Sponsor of…

1 hour ago

जेजेपी के 10 से ज्यादा पदाधिकारियों ने ज्वाइन की कांग्रेस – भूपेंद्र सिंह हुड्डा |

पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव…

2 hours ago

Radio City Scores Big: 1.3M Cheers for Team India in Citroen Cheer for India Campaign

Radio City, Indias leading radio network, has hit a massive sixer by collecting an astounding…

18 hours ago

Salsette 27, A Project Managed and Marketed by Peninsula Land Ltd. gets Awarded 7 out of 7 Stars for the 2nd Consecutive Year by CRISIL Real Estate Star Grading

Salsette 27, a sought-after residential project managed and marketed by Peninsula Land Limited (Promoter -…

20 hours ago

Precision Surveys Expands Footprint with New Branch Opening in Goa

Precision Surveys, a leading provider of land surveying services, Mr. Ajay Venkat M.D. of Precision…

21 hours ago